AdSense

Realme 10 Pro+ रिव्यू: डिज़ाइन इस फोन को आपके ध्यान में लाता है

 Realme 10 Pro+ रिव्यू: डिज़ाइन इस फोन को आपके ध्यान में लाता है

Realme10 pro+


रियलमी ने साल का अंत अपने नए मिड-रेंज लाइनअप के साथ किया, जिसे पहली बार चीन में घोषित किया गया था। Realme10 pro+ सीरीज़ इस बात का संकेत है कि स्मार्टफोन विकसित हो रहे हैं, ज्यादातर क्योंकि उनकी कीमतें बढ़ रही हैं, और ब्रांडों को किसी भी तरह से वृद्धि को सही ठहराना होगा। आमतौर पर हम मिड-रेंज फोन के निशान के रूप में गुणवत्ता डिजाइन को नहीं जोड़ते हैं, लेकिन मूल्य कारक से बचना अब मुश्किल है, हम सेगमेंट में कुछ दिलचस्प बदलाव देख रहे हैं।


उदाहरण के लिए नए Realme10 pro+ को लें, जो एक कर्व्ड डिस्प्ले लाता है, जो 30,000 रुपये से कम के सेगमेंट के लिए पूरी तरह से अनसुना है, लेकिन अब ऐसा नहीं है। 5जी डिवाइसों के आगमन के साथ, ब्रांडों को सुविधाओं के प्रति अपने दृष्टिकोण के साथ स्मार्ट होना होगा और कई मायनों में रियलमी यहां अपने अद्वितीय डिजाइन के साथ इसे संतुलित करने की कोशिश करता है। लेकिन क्या रियलमी 10 प्रो+ सभी लुक और दिमाग नहीं है? हमने कुछ हफ्तों के लिए डिवाइस का उपयोग किया और यहां हमारी समीक्षा है।


Realme10 pro+ समीक्षा: क्या अच्छा है?


डिज़ाइन, यह Realme10 pro+ वह जगह है जहाँ आपको इस डिवाइस के लिए समीक्षा शुरू करनी होगी। रियलमी ने लॉन्च टीज़र के दौरान और यहां तक कि हमसे व्यक्तिगत रूप से बात करते हुए भी अपने घुमावदार डिज़ाइन का भारी विपणन किया है। लोग कर्व्ड डिस्प्ले की नाजुकता के बारे में बात करते हैं लेकिन यह प्रभावशाली है कि रियलमी इस रेंज में फीचर पैक करने में कामयाब रहा है। फोन का इन-हैंड फील भी इस डिवाइस के बारे में एक और बड़ा प्लस है, और आप आसानी से इसे 40,000 रुपये के डिवाइस के रूप में गलत समझ सकते हैं।

Realme10 pro+


इसके अलावा, आपके पास एक एमोलेड 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट डिस्प्ले है जो उज्ज्वल है, उच्च कंट्रास्ट में रंग पैदा करता है और स्क्रीन पर सामग्री देखना एक खुशी है। यह एचडीआर की पेशकश नहीं करता है लेकिन वाइडवाइन एल 1 प्रमाणन होने का मतलब है कि नेटफ्लिक्स सामग्री उच्च रिज़ॉल्यूशन में उपलब्ध है।


नए फोन में एक नए मीडियाटेक डायमेंसिटी 1080 चिपसेट का उपयोग किया गया है, जो माना जाता है कि मीडियाटेक डायमेंसिटी 920 पर अपग्रेड है जो हमें 2022 में Realme 9 प्रो + पर मिला था। आपको 5 जी समर्थन (दोनों दूरसंचार कंपनियों के लिए) देने के अलावा, यह चिपसेट दैनिक परिस्थितियों में एक सक्षम कलाकार है और गेमिंग को काफी कुशलता से संभालता है। यह अपने बेहतर पावर मैनेजमेंट सेटअप की बदौलत बैटरी को बाहर निकलने से बचाने में भी कामयाब रहता है।


प्राइमरी फोन 9 प्रो+ जैसा ही है, लेकिन परिणाम दिन के समय और कम रोशनी दोनों में अच्छे थे। हम अच्छी मात्रा में विवरण के साथ छवियों को कैप्चर करने में कामयाब रहे और कम रोशनी में क्लिक की गई छवियां संतोषजनक थीं, बहुत कम शोर के साथ।


हमने पहले फोन के बैटरी प्रबंधन के बारे में बात की थी और इसकी 5,000 एमएएच यूनिट को निश्चित रूप से इसके फायदे देखने को मिलते हैं। फोन चार्जिंग के दौरान भी एक स्तर से अधिक गर्म नहीं होता है, जो 30 मिनट से कम समय में हो जाता है, जो इस डिवाइस के लिए 67 वाट तक की गति को ट्रैक करने वाले बंडल 80 वाट चार्जर की बदौलत होता है।


Realme10 pro+ समीक्षा: क्या अच्छा नहीं है?


अक्सर रियलमी फोन की हमारी समीक्षा सॉफ्टवेयर के बारे में बात करने के साथ शुरू होती है। एंड्रॉयड 13 पर आधारित नया रियलमी यूआई 4.0 वर्जन स्लीक है, इंटरफेस फ्लूइड है और ज्यादातर चीजें अच्छी तरह से काम करती हैं। यह कहते हुए कि, इस तरह के ब्रांडों को ब्लोटवेयर की मात्रा को कम करना शुरू करना होगा जो उपयोगकर्ताओं के लिए सॉफ्टवेयर अनुभव को कम करता है।


लेकिन यह सिर्फ इन अवांछित ऐप्स को प्री-लोडेड नहीं कर रहा है, आपके पास उनमें से कुछ सूचनाएं दिखा रहे हैं, जो कोई भी नहीं चाहता है और स्पष्ट रूप से उन ऐप डेवलपर्स के साथ प्रायोजित वस्तु विनिमय की तरह महसूस करता है। यदि रियलमी एक प्रीमियम ब्रांड के रूप में गंभीरता से लेना चाहता है, तो सॉफ्टवेयर को कम आक्रामक होने की आवश्यकता है, जो वास्तविक सॉफ़्टवेयर को निर्बाध रूप से काम करने की अनुमति दे सके।


Realme10 pro+ पर मुख्य कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (ओआईएस) से चूक जाता है, जो अपने पूर्ववर्ती पर था। वीडियो शूट करते समय और जब विषय के आसपास प्रकाश कम होगा तो आपको इसकी चूक महसूस होगी। सेकेंडरी कैमरे एक बार फिर धमाकेदार औसत हैं, खासकर अल्ट्रा-वाइड-एंगल यूनिट। विवरण गायब हैं और यहां तक कि रंग भी धुले हुए दिखते हैं। हो सकता है कि कुछ सॉफ्टवेयर ट्वीक सेंसर को फिर से जीवित करने में मदद कर सकते हैं।  कर्व्ड डिज़ाइन हमारे लिए एक प्रो और कॉन है, क्योंकि इसकी नाजुकता और कर्व फोन को संभालना एक नाजुक मामला है

Realme10 pro+

कंपनी ने कर्व्ड पैनल की कीमत साझा नहीं की है लेकिन हम इसे महंगा मान रहे हैं, इसलिए लोगों को इस फोन को खरीदते समय सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि एक केस बैक बॉडी के साथ मदद कर सकता है लेकिन कर्व्ड डिस्प्ले के किनारे एक्सीडेंटल ड्रॉप्स को हैंडल नहीं कर सकते।


Realme 10 PRO+ समीक्षा: हम क्या सोचते हैं

इस फोन का बड़ा आकर्षण कर्व्ड डिज़ाइन, इसका इन-हैंड फील और समग्र प्रदर्शन ठीक है जिसे आप में से अधिकांश आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं। बैटरी लाइफ आपको बिना किसी झटके के फोन को पूरे एक दिन तक चालू रखने की अनुमति देती है। प्राइमरी कैमरा आपको ज्यादातर परिस्थितियों में खुश रखेगा, जबकि बाकी नंबरों की भरपाई करते हैं। डिस्प्ले ब्राइट और कलर से भरपूर है।

Realme10 pro+

हालांकि, सॉफ्टवेयर ब्लोटवेयर से भरा हुआ है जिसे समाप्त करने की आवश्यकता है, और घुमावदार डिस्प्ले बटरफिंगर्स के लिए एक बुरा सपना हो सकता है। अगर आप मिड-रेंज प्राइस ब्रैकेट में प्रीमियम फोन चाहते हैं तो विचार करने लायक है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ