AdSense

रिद्धिमान साहा • इंडियन प्रीमियर लीग आज का न्यूज़

 रिद्धिमान साहा • इंडियन प्रीमियर लीग

आज का न्यूज़


साहा मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीटी का पहला विकेट था, उन्होंने तीसरे ओवर में अर्जुन तेंदुलकर की गेंद पर विकेट गंवाया। साहा को आउट करार देने से पहले मैदानी अंपायर ने इस पर विचार-विमर्श किया। साहा अपने साथी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के पास गए और टी-साइन करने से पहले रिव्यू लेने में समय लिया। हालांकि, ऐसा लगता है कि उन्होंने अपना मौका गंवा दिया है, क्योंकि ऑन-स्क्रीन टाइमर पहले ही बीत चुका है।


"बहुत देर हो चुकी है भाई! डैनी मॉरिसन ने ऑन-एयर कहा, "आप यहां से बाहर हैं, लेकिन जब अंपायरों ने अनुरोध स्वीकार कर लिया, तो वह आश्चर्यचकित रह गए।


मैथ्यू हेडन ने कहा, "यह बहुत देर से लिया गया कॉल था। "ठीक है... उसने उसे दे दिया है।


रिव्यू से कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि टीवी अंपायर क्रिस गैफनी ने नंद किशोर के फैसले को बरकरार रखा और कहा कि अल्ट्राएज पर तेजी से रन बने हैं।


आईपीएल 2023 खेलने की शर्तों के अनुसार, परिशिष्ट डी, शर्त 3.2.2: "गेंद के मृत होने और समीक्षा अनुरोध के बीच कुल समय 15 सेकंड से अधिक नहीं होगा। गेंदबाज के अंतिम अंपायर को संबंधित खिलाड़ी को 10 सेकंड के बाद एक त्वरित प्रदान करना होगा यदि उस समय अनुरोध नहीं किया गया है और खिलाड़ी इसके तुरंत बाद समीक्षा का अनुरोध करेगा। 


 अगर मैदानी अंपायरों को लगता है कि 15 सेकंड की समय सीमा के भीतर अनुरोध नहीं किया गया है, तो वे खिलाड़ी समीक्षा के अनुरोध को अस्वीकार कर देंगे।


फुटेज के आधार पर अंपायर की उंगली उठाने से लेकर साहा के टी-साइन तक का समय 19 सेकेंड था।


यह संभव है कि ऑन-स्क्रीन डीआरएस टाइमर गलत था, और अंपायर के अपने टाइमर के साथ मेल नहीं खाता था। इसी तरह का संदेह 2020/21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भी उठा था, जब टिम पेन टाइमर खत्म होने के बाद रिव्यू मांगते हुए दिखाई दिए थे। यह भी स्पष्ट नहीं है कि साहा को मैदानी अंपायरों से 10 सेकेंड का संकेत मिला या नहीं जो खेल की परिस्थितियों के अनुसार जरूरी प्रक्रिया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ