AdSense

SL:137(16.4) | भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।

 SL:137(16.4) | भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।

भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हराकर सीरीज 2-1


भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में दो रन से जीत दर्ज की जबकि श्रीलंका ने वापसी करते हुए दूसरा मैच जीत लिया।

नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में टीम इंडिया और विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख खिलाड़ियों ने तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच जीतने और दूसरा मैच हारने के बाद एशिया कप 2022 के चैंपियन श्रीलंका के बराबर पहुंच गई है। . अपेक्षाकृत अनुभवहीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी आक्रमण के साथ कोई भी कह सकता है कि मेन इन ब्लू श्रीलंकाई टीम के खिलाफ एक शानदार चुनौती पेश कर रहा है, हालांकि, एक या दो अनुभवी खिलाड़ियों को छोड़कर कई क्रिकेट विशेषज्ञों के अनुसार टी 20 टीम में कम से कम दूसरों के लिए कोई जगह नहीं है, जिसका मतलब है कि हार्दिक पांड्या की टीम को इस टीम के साथ मैच जीतने का तरीका खोजने की जरूरत है।


 ले ही भारत ने पहला गेम सिर्फ दो रन से जीता, लेकिन यह एक रोमांचक मुकाबला नहीं था क्योंकि ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमों ने मैच जीतने की स्थिति में होने के बाद भी गेम हारने की पूरी कोशिश की। सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ उतर रहे भारतीय गेंदबाजों को हालांकि श्रीलंका के शीर्ष क्रम ने पुणे के पूरे मैदान पर करारी शिकस्त दी। हार्दिक की टीम युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के शानदार गेंदबाजी स्पैल के दम पर वापसी करने में सफल रही। अर्शदीप सिंह और शिवम मावी ने मूर्खतापूर्ण गलतियां करके सुनिश्चित किया कि भारत को बड़े लक्ष्य का पीछा करना पड़े जबकि उमरन मलिक ने विकेट लेने और महंगे होने का अपना काम किया।


लक्ष्य का पीछा करते हुए शीर्ष क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और अक्षर तथा सूर्यकुमार यादव की शानदार गेंदबाजी से भारत लक्ष्य के इतने करीब पहुंच पाया। अगले मैच में भारत उम्मीद करेगा कि वह निर्णायक मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करे।


भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे टी20 मैच में क्या उम्मीद की जा सकती है?

इशान किशन और शुभमन गिल को शीर्ष पर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। ईशान को बड़ा मौका मिलेगा क्योंकि उन्होंने वनडे क्रिकेट में अभी दोहरा शतक जमाया है, हालांकि गिल को अगली सीरीज में कप्तान रोहित के लिए जगह बनानी होगी। उमरन मलिक को अपनी शानदार फॉर्म जारी रखने की जरूरत है, यह उनकी तेज गति है जो भारतीय पिचों पर भी बल्लेबाजों को परेशान कर रही है।

भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में 91 रनों से हराया

भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। दासुन शनाका एंड कंपनी को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने महज 16.4 ओवर में 137 रन पर समेट दिया। हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ