AdSense

कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का आसान तरीका? / 6 Ideas

नमस्कार दोस्तों , आपको तो पता ही है आज के शॉर्टकट लाइफ में लोग हर कार्य में ही टाइम देखने लगे पहले  दुसरो के कामो में  टाइम देते थे और अपने भी काम को अच्छे से करते थे लेकिन अब अपना ही काम नहीं करते क्युकी उन्हें hard work लगता है तो ऐसे ही लोगो के लिए आज लेके आये  है  " कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का आसान तरीका? / 6 Ideas "

लेकिन उस हार्ड वर्क में फुल टाइम काम करके ही पैसा मिलता था कभी ऐसा होता है की हम फूल टाइम काम करने के बाद सोचते है की कुछ पार्ट टाइम भी वर्क मिल जाये जिससे थोड़ी और इनकम हो लेकिन मिलता नही लेकिन आज जो  मै लेके आया हु 6 स्टेप के साथ उससे आप लोग बहुत ही कम टाइम में ज्यादा से ज्यादा  पैसा आसानी से कमाएंगे| 


जैसा की आप सब जानते है की मै आयुष शुक्ला एक बार फिर आपके लिए हिंदी में  कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का आसान तरीका? / 6 Ideas को लेके आया हु उम्मीद करता हु अच्छा लगे अगर अच्छा लगे तो प्यारा सा कमेंट कर दीजिये 

तो चलिए जानते है की कैसे पैसा कमाए कम समय में ज्यादा 


१. योग/योगा सिखाकर पैसा कमाए?  

                                                                                                                      अगर आपको योग या योगा में थोड़ा भी रूचि है और आपको अति है और इसी के साथ आप सुबह जल्दी उठते है अगर तो आप योगा सिखाके अच्छा खासा पैसा कमा सकते है और सबसे अच्छी बात की आपको ये सब स्टार्ट करने के लिए कोई इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं / अगर  आपको नहीं भी आता और आपको लगता है की आप सीखा सकते हो तो आप यूट्यूब से योग सिख सकते हो उसकी वीडियो निचे है | 





2.ट्युशन  (tution) पढ़ाके पैसा कमाए?

सबसे बढ़िया तरीका पैसा कमाने का यही है  मै किसी और की बात या exmple नहीं दुगा  मै ख़ुद १ से लेकर 8 तक के बच्चो को पढ़ाता हु और एक बच्चो से 800 से 2000 मिलता है तो सब के शहर में अपना अपना है किसी  के शहर में या घर के अगल बगल कोई खाश पढ़ने वाला नहीं होता तो आप खुद पढ़ा सकते है और 1000 से लेके 2500\एक स्टूडेंट से ले सकते है  सबसे अच्छी बात ये ह की एजुकेशन  कभी बंद नहीं होती तो आपको टाइम के साथ साथ अच्छी इनकम होगी ही होगी अगर आप 10 बच्चो को  ट्युशन दिए  और 1000 रूपए भी लिए तो १०,०००  कहि नहीं गया  और सबसे अच्छी बात की आपको भी  नॉलेज होता रहेगा | 

 . BLOG या VLOG क्या होता है 

----------------------------------------------------------

3. FREELANCER से आसानी से पैसा कमाए ?

आप यहां पर आप लोगों को पता चलेगा कि आप लोग freelancer से पैसे कैसे कमा सकते हैं और आप लोग को पैसे कैसे मिलेंगे और आप लोग को कैसा कैसा काम मिलेगा तो सबसे पहले बात करते हैं इसमें से आप लोग को काम कैसे मिलेगा जो काम को आप लोग करोगे तो उसके बदले पैसे मिलेंगे तो आप लोग पूरा यहां पर रजिस्ट्रेशन कर लोगे तो आप लोग को अपने आप यहां पर काम नहीं मिलेगा आप लोगों को यहां पर 
apply karna padega Jaisa ki aa
p logon ko bahut se log ko pata Hoga Ki vaise hi nahin a Jata Jab aap log Jyada kam karne Lag Jao aap log bahut se logon ka kam karne Lag Jayegi tabhi aap log ko apne aap kam Milte Jata Hai Lekin aap log naya naya Honge to aap log ko apne aap Kam Nahin Aata Hai Aap Logon Ko Khud Se pure apply karne ko padta hai tabhi aap log ko kam vah log Dete Hain Jis ko aap log karo bhi Tujhse pahle Walon aap logon ko paise Dete Hain 

तो इसको आप लोग को करने के लिए क्या करना है जब भी आप लोग अपना अकाउंट बना लेते हैं उसके बाद आप लोग को वहां पर आप जैसे भी तरीके का जानकारी साइन अप करते समय दिए हैं जिस भी तरीके के काम के लिए वहां पर आप लोग सेलेक्ट किए हैं तो उसी प्रकार को वहां पर सारा दिखाई देगा उनमें आप लोग को अप्लाई का भी ऑप्शन दिखाई देगा तो वहां पर से आप लोग कर सकते हैं और कुछ ही देर बाद या फिर एक या दो दिन बाद आपकी ईमेल आईडी पर रिप्लाई आ जाएगा और आपको बता दिया जाएगा कि आपको कितने समय में इस काम को करना है और इसका पैसा आप लोगों को कितना मिलेगा तो यह जरूरी नहीं है कि आप लोग को कितना पैसा मिलेगा क्योंकि वहां पर आप लोग जब अप्लाई करोगे तो आप लोगों को वहां पर जानकारी दिया रहता है कि इस काम का आप लोगों को कितना पैसा मिलने वाला है तो आप लोग यहां पर से समझ सकते हैं कि हम लोग अगर इस काम को करेंगे तो हम क्यों यहां पर कितना पैसा मिलेगा और हम लोग से कर सकते हैं या नहीं किया आप एक बार जरूर से देख लेना उसके बाद यहां पर से अप्लाई करना ताकि आप लोग आसानी आने से कर सकें जब आप लोग दिन मद्दीन चाहता ऐसा काम करने लगोगे तो अपने आप फिर आपके पास ईमेल आते रहेंगे कि हमारा काम को कर दो हम लोग आप लोगों को इतने पैसे देंगे फिर आपको काम की कमी नहीं होगी आपको अप्लाई करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगा और आप लोगों को काम मिलते ही जाएगा तो यह बहुत ही बढ़िया तरीका है यहां से पैसे कमाने का अब बात करते हैं आप लोग कमाए हुए पैसे को कैसे ले सकते हैं|


4. Online समान बेच कर पैसे कमाना–

Online marketplace बिना ज्यादा मेहनत किये पैसे कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है. आपको केवल अच्छे marketing skills की (जो sells pitch लिखने जैसा होता है), अच्छे images लेने की और अपनी चीज को बेचने के लिए ऑनलाइन डालने की जरुरत होती है.

आप विभिन्न websites (Amazon, Flipkart) पर जाकर अपने समान को बेच सकते है और अगर कोई आपके समान को खरीदता है उस website के लिंक से तो उस पर आपको कमीशन भी प्राप्त होता है. कुछ इस तरह से आप online समान बेचकर पैसा कमा सकते है.


5. Online Paid Survey से पैसे कैसे कमाए?

ये बहुत ही आसान और सुरक्षित तरीका है online पैसे कमाने का. ये एक ऐसा कॉमन तरीका है जिसके द्वारा बिना ज्यादा दिमाग लगाये आप पैसे कमा सकते है. बस आपको करना कुछ नही है जो कंपनी आपको वर्क देती है आपको उनके कुछ rules पुरे करते हुए उस काम को करना होता है.
अब आप सोच रहे होंगे की आखिर कोई भी कंपनी ऐसे ही किसी को कैसे इतने आसन काम के पैसे दे सकती है तो दरसल ये online surveys को मुख्य रूप से surveys कंपनी चलाती है ये surveys कम्पनी प्रसिद्ध उत्पादों सेवाओ के बारे में इन्टरनेट user को उनके ओपिनियन और views के लिए उन्हें pay करती है.

6.  मोबाइल से पैसा कैसे कमाए?

जरूरी नही की पैसा कमाने के लिए आपका पास महंगे लेपटोप या महंगा मोबाइल हो. अगर आपके पास एक normal smartphone है तो आप paise kamane ke tarike निकाल सकते हो.

ऐसे कई application होते है जिन्हें इंस्टाल करके आप पैसे earn कर सकते हो उनके लिए काम करके आप online paisa kamane ka tarika found कर सकते हो. चलिए अब आपको बताते है कुछ पॉपुलर ऑनलाइन पैसे कमाने वाले ऐप्स जिन्हे लोगो द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ